This Ratan Tata Company Is Only So Far Behind Reliance Industries.

Tata Vs Ambani : रिलायंस इंडस्‍ट्रीज से महज इतना पीछे रह गई है रतन टाटा की यह कंपनी

मौजूदा समय में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बडी कंपनी है, लेकिन टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज जल्‍द ही देश की सबसे बडी बन कंपनी बन सकती है।

शेयर बाजार में टीसीएस और रिलायंस की राइवलरी किसी से छिपी नहीं है। दोनों ही कंपनियां मार्केट कैप को लेकर एक दूसरे को टक्‍कर देती हुई दिखाई देती हैं। मौजूदा समय में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बडी कंपनी है, लेकिन टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज जल्‍द ही देश की सबसे बडी बन कंपनी बन सकती है। दोनों के बीच महज 70 हजार करोड रुपए का अंतर गया है। आइए आपको भी आंकडों के हिसाब से समझाने का प्रयास करते हैं कि आखि‍र दोनों कंपनि‍यों का मार्केट कितना हो गया है।

टीसीएस ने कायम किया नया रिकॉर्ड : टाटा ग्रुप की सबसे बडी कंपनी टीसीएस के शेयर ने आज शेयर बाजार में नया रिकॉर्ड कायम करते हुए 52 हफ्तों की नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। खास बात तो यह है कंपनी का शेयर 3500 रुपए का लेवल पर कर गया है और कंपनी का शेयर 3550 रुपए से ज्‍यादा पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान का शेयर प्राइस 3560 रुपए प्रत‍ि शेयर पर पहुंच गया था।

कंपनी का मार्केट कैप 13.15 लाख करोड रुपए के पार : कंपनी के शेयर में तेजी के कारण टीसीएस का मार्केट कैप 13.15 लाख रुपए के पार कारोबार कर रहा है। यह देश की दूसरी ऐसी कंपनी है जिसका मार्केट कैप 13 लाख करोड रुपए के पार पहुंचा है। इससे पहले रिलायंस इंस्‍डस्‍ट्रीज का मार्केट कैप 13 लाख करोड रुपए पर पहुंच चुका है। दोनों ही कंपन‍ियों में एक दूसरे को पीछे छोडने में होड रहती है।

रिलायंस से कितना पीछे रह गई है टीसीएस : टीसीएस और रिलायंय के मार्केट में काफी कम अंतर देखने को मिल रहा है। वास्‍तव में जहां टीसीएस का शेयर करीब 2.50 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर रिलायंस के शेयर में आज मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। उसके बाद भी कंपनी का मार्केट कैप 13.71 लाख रुपए के आसपास है। यानी दोनों कंपन‍ियों के बीच मार्केट कैप का अंतर सिर्फ 55 हजार करोड रुपए के आसपास रह गया है। जिसे टीसीएस कभी भी पार सकता है।

Also Read

Also Read

Also Read

Also Read

Anmolk9155

Hi friends मेरे website पर आपका स्वागत है, मेरे वेबसाइट पर motivational quiets, earning tips, and अन्य सभी रोचक ब्लॉग पोस्ट डाले जाते हैं। इससे ज्यादा category wise देखने के लिए आप पोस्ट के ऊपर जाकर मीनू पर क्लिक करके देख सकते हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *