दुनिया का पहला देश बना पाकिस्तान जहां कुत्ता को इस जुर्म में मिलेगी मौत की सजा

दुनिया का पहला देश बना पाकिस्तान जहां कुत्ता को इस जुर्म में मिलेगी मौत की सजा

पाकिस्तान को यूं ही नहीं दुनिया का सबसे अजीब मुल्क कहा जाता है। पाकिस्तान में एक बेहद अजीब वाकया पेश आया है। पाकिस्तान के कराची में एक वकील को घायल करने के मामले में दो पालतू कुत्तों को मौत की सजा सुनाई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने इन दोनों जर्मन शेपर्ड ने पेशे से वकील मिर्जा अख्तर को उस समय घायल कर दिया था, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए गए थे।

कुत्ते के मालिक हुमायूं खान ने अख्तर से माफी भी मांगी है, लेकिन, उनके ऊपर 10 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगा दिया गया। वहीं, दोनों कुत्तों को मौत की सजा सुनाई गई है। वहीं, पशु कल्याण कार्यकर्ता दोनों कुत्तों को दी जाने वाली सजा का विरोध कर रहे हैं। घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। दोनों कुत्तों ने मिर्जा पर हमला कर दिया था और वह खुद को बचाने की कोशिश करते रहे। बाद में कुत्ते के मालिक ने आकर उन्हें बचाया, लेकिन तबतक वो काफी घायल हो गये थे।

हाय दोस्तों आज हम आप सबके लिए लेकर आए हैं हंड्रेड बिलियन मनी अर्न करने का मौका

Click Here

भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 2021

पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, 6 जुलाई को मिर्जा अख्तर और कुत्ते के मालिक हुमायूं खान के बीच एक समझौता हुआ और अख्तर ने खान को माफ भी कर दिया। दोनों के बीच हुए समझौते में कहा गया है कि डॉक्टर घटना में शामिल दोनों कुत्तों को तुरंत मौत के घाट उतार देंगे। अगर खान के पास दूसरा कुत्ता है, तो वह उसे भी उसे सौंप देगा। इनके अलावा एक कुत्ते को क्लिफ्टन कैंट बोर्ड में पंजीकृत कराना होता है और वह बिना किसी हैंडलर के सड़क पर नहीं निकलेगा।

समझौते के मुताबिक कुत्ते के मालिक हुमायूं खान को जानवरों के एक शेल्टर होम को 10 लाख रुपये भी देना होगा। वहीं, इस समझौते से पहले हुमायूं खान ने कोर्ट में समझौते के लिए आवेदन भी किया था, वहीं पुलिस ने कुत्ते के मालिक के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार भी कर लिया था। लेकिन, अब दोनों कुत्तों को मौत की सजा मिली है। वहीं एनिमल वेलफेयर ग्रुप इस समझौते को अमानवीय बता रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि आवारा पशुओं की लापरवाही की सजा बेपरवाह जानवरों को क्यों दी जा रही है?

Also Read

जानिए आख‍िर क्यों शेर की जगह बाघ को मिल गया था राष्ट्रीय पशु का दर्जा

Also Read

चमगादड़ क्यों उल्टे लटके रहते है हमारी तो थोड़ी देर में हो जाती है हालत खराब

Also Read

आधार कार्ड आपके पैन कार्ड से लिंक है या नहीं ऐसे लगाएं पता

Anmolk9155

Hi friends मेरे website पर आपका स्वागत है, मेरे वेबसाइट पर motivational quiets, earning tips, and अन्य सभी रोचक ब्लॉग पोस्ट डाले जाते हैं। इससे ज्यादा category wise देखने के लिए आप पोस्ट के ऊपर जाकर मीनू पर क्लिक करके देख सकते हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *