अपने मुंह से 3 गुना बड़े अंडे को देखते ही देखते साबुत निगल गया सांप

अपने मुंह से 3 गुना बड़े अंडे को देखते ही देखते साबुत निगल गया सांप

अपने मुंह से 3 गुना बड़े अंडे को देखते ही देखते साबुत निगल गया सांप, वीडियो में देखें क्या हुआ फिर भुक्खड़पन का अंजाम

इन दिनों एक पेटू सांप का वीडियो सामने आया है. जिसमे वह भूख के मारे इधर उधर भाग रहा था तब दो अंडे दिखाई दिए और उनको खाने की कोशिश में लगा हुआ है.

सांप चाहे छोटे हों या बड़े, लोगों को उनसे डर तो लगता ही है. वैसे तो सारे सांप जहरीले नहीं होते. इसके बावजूद लोग सांप से दूर ही रहना पसंद करते हैं. यूं तो दुनियाभर में तमाम प्रजातियों के सांप पाए जाते हैं जिनमें से कुछ तो ऐसे होते हैं अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जिनके डसने से जीव का जिंदा रहना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन होता है.

सोशल मीडिया पर ऐसे कई मामले देखे गए हैं, जिसमें सांप अपने आकार से कई गुना बड़े शिकार को खा जाते हैं . कई मामलों में ये उनके लिए बड़ी गलती साबित होती है. उन्हें अपने शिकार को उगलना पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ वायरल हो रहे इस वीडियो में मौजूद सांप के साथ.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में पक्षी के दो अंडे रखे हुए हैं, तभी वहां एक सांप शिकार की तलाश करते-करते अंडों तक पहुंच जाता है. इसमें एक छोटा सा सांप दो अंडों के पास मंडराता नजर आया. उसने कुछ देर अंडों को सूंघा. सांप के आकार को देखकर लोगों को लगा कि शायद वो अंडों को छोड़ देगा. लेकिन काफी देर तक उन्हें सूंघने के बाद सांप ने अपना मुंह फाड़ दिया और देखते ही देखते सांप का मुंह छोटे से बहुत बड़ा हो जाता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकता हैं.

सांप ने खुद से तीन गुना बड़े अंडे को अपने मुंह में डाल लिया. इसके बाद धीरे-धीरे उसने अंडे को निगल लिया. किसी को यकीन नहीं हुआ कि इतना छोटा सांप इतने बड़े अंडे को निगल जाएगा. जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है.

इस हैरान कर देने वाले वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया. लाइफ एंड नेचर (Life And Nature) नाम से बने अकाउंट पर शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 1600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 49 लाइक्स और आठ रिट्वीट भी मिल चुके हैं

Also Read

Also Read

हिरण ने चीते और लकड़बग्घे से बचने के लिए की ऐसी कमाल की एक्टिंग

Also Read

बॉलीवुड की वो हसीनाएं जिन्होंने शादी की लेकिन कभी नहीं अपनाया पति का सरनेम

Anmolk9155

Hi friends मेरे website पर आपका स्वागत है, मेरे वेबसाइट पर motivational quiets, earning tips, and अन्य सभी रोचक ब्लॉग पोस्ट डाले जाते हैं। इससे ज्यादा category wise देखने के लिए आप पोस्ट के ऊपर जाकर मीनू पर क्लिक करके देख सकते हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *